Huawei P40 Pro Full Review

Huawei P40  Pro अपने उच्च रिज़ॉल्यूशन मुख्य कैमरे के बावजूद, गैलेक्सी S20 को रेखांकित करता है, और इस तथ्य में कि इसमें अधिक फ्रंट कैमरे हैं। लेकिन यह S20- सीरीज़ की कुछ हाइलाइट्स पर भी खो देता है, जिसमें वायरलेस चार्जिंग और हाई रिफ्रेश रेट स्क्रीन शामिल है।

 Huawei अभी भी अपने Google-free ऑफ़र को इस्त्री कर रहा है, ठीक उसी तरह जिसे पश्चिम में P40 अपील दिखाई देती है। लेकिन हर मौका है कि यह अपनी कीमत पर सबसे अच्छा स्मार्टफोन कैमरा हो सकता है।
  • बहुमुखी कैमरा प्रणाली
  • प्रीमियम डिजाइन
  • शक्तिशाली आंतरिक
  • कोई Google सेवाएँ नहीं
  • 60 हर्ट्ज स्क्रीन क्लास-लीडिंग नहीं है
  • कोई वायरलेस चार्जिंग नहीं
Huawei की P40 श्रृंखला आधिकारिक है, और जब सभी की नज़रें Huawei P40 प्रो प्लस पर हैं, तो इसके दोहरे ज़ूम सिस्टम और सिरेमिक डिज़ाइन के साथ, Huawei P40 प्रो और वेनिला P40 संभवतः तुलनात्मक सामर्थ्य को देखते हुए अधिक लोकप्रिय विकल्प होंगे।

Huawei P40 सबसे छोटा, सबसे कम-स्पेक का विकल्प है, लेकिन यह कोई स्लाउच नहीं है। हालांकि इसकी डेम 6.1 इंच की स्क्रीन आपको अन्यथा सोचने के लिए प्रेरित कर सकती है, अंदर, आपको P40 प्रो, 5G कनेक्टिविटी और समान 50MP प्राथमिक कैमरा सेंसर में भी समान शक्ति मिली है।

हुआवेई ने कुछ स्मार्ट UI पनपने को भी शामिल किया है, जिसमें फ्लोटिंग विंडो और सरल मल्टी-टास्किंग शामिल हैं; और Huawei लैपटॉप या टैबलेट के साथ कोई भी एकीकृत मल्टी-स्क्रीन अनुभवों का आनंद ले सकता है। लेकिन क्या Huawei प्रतिबंध के कारण सॉफ़्टवेयर सीमाओं की भरपाई के लिए यह पर्याप्त है 

 Huawei P40 Pro रिलीज की तारीख और कीमत


Huawei P40 Pro 7 अप्रैल को पूरे यूरोपीय बाजारों में रिलीज के लिए तैयार है। आप ऑस्ट्रेलिया में 16 अप्रैल को उतरने की उम्मीद कर सकते हैं। अब तक, हम जानते हैं कि फोन यूके, यूरोप के अन्य हिस्सों, ऑस्ट्रेलिया और मध्य पूर्व में उपलब्ध होगा



Huawei केवल फोन को एक कॉन्फ़िगरेशन में जारी करेगा - 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज, और यह तीन रंगों में उपलब्ध होगा: आइस व्हाइट, डीप सी ब्लू और ब्लैक। कीमत के लिए, आप £ 699 / AU $ 1,049 के आसपास देख रहे हैं।

Huawei स्मार्टफोन वर्तमान में अमेरिकी वाहक या प्रमुख खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि उन्हें खरीदना अभी भी संभव है। यह आमतौर पर एक उच्च लागत या असत्यापित ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं पर निर्भर करता है, और सॉफ्टवेयर यूएस नेटवर्क के लिए अनुकूलित नहीं हो सकता है।

डिजाइन और प्रदर्शन

Huawei  P40 प्रो पर पाए गए 'क्वाड-कर्व ओवरफ्लो डिस्प्ले' डिस्प्ले से चूक जाता है, इसलिए यह सतह पर ग्लास के अपने फ्लैट शीट के साथ बहुत अधिक पारंपरिक लगता है।

फोन में प्री-फिटेड स्क्रीन प्रोटेक्टर, डिस्प्ले के ऊपर बाईं ओर एक हेफ्टी डुअल-कैमरा पंच होल, और साइड्स, टॉप और बॉटम के चारों ओर बफेड, कर्व्ड मेटल है। यह एक अच्छा दिखने वाला फोन है जो प्रीमियम लगता है, भले ही वह अपने बड़े भाई की तरह स्टैंड-आउट न हो, और OLED स्क्रीन तकनीक भी एक बोनस है।

Huawei P40 पर 6.1 इंच के डिस्प्ले का रिज़ॉल्यूशन 1080 x 2340 है, जो इसे वाइड फुल एचडी बनाता है। यह मूल्य के लिए वर्ग-अग्रणी नहीं है , उदाहरण के लिए, कुछ मार्जिन द्वारा वनप्लस 7 टी प्रो की स्क्रीन के पीछे गिरता है । उस ने कहा, यह अभी भी स्पष्टता के दृष्टिकोण से iPhone 11 से बेहतर है । 

कैमरा

Huawei P40 के लेईका-ब्रांडेड कैमरा सेटअप में 50MP f / 1.9 प्राइमरी कैमरा, 16MP f / 2.2 अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 8MP f / 2.4 टेलीफोटो कैमरा है, जो गैलेक्सी R20 और गैलेक्सी की तरह ही 3x ऑप्टिकल जूम में सक्षम है। एस 20 प्लस। P40 प्रो के विपरीत, यहां टाइम-ऑफ-फ्लाइट (TOF) सेंसर नहीं है।

Huawei अपने नवीनतम फ्लैगशिप लाइन पर एक RYYB सेंसर का उपयोग करना जारी रखता है, और इस समय यह 1 / 1.28 इंच का विशाल आकार है, जो कि अब तक का उपयोग किया गया सबसे बड़ा सेंसर है, और गैलेक्सी S20 अल्ट्रा पर पाया गया है।

पिक्सेल बिनिंग (जिससे सेंसर के पिक्सल में से चार एक 'सुपरपिक्सल में संयुक्त हो जाते हैं) का उपयोग करते हुए, फोन का मुख्य सेंसर 12MP शॉट्स ले सकता है जो पारंपरिक 12MP कैमरा फोन पर बेहतर कम रोशनी का प्रदर्शन देता है।

P40- सीरीज़ के साथ, Huawei अपने एक्सडी फ्यूजन इंजन को डेब्यू कर रही है, जो आपकी तस्वीरों को अनुकूलित करने के लिए AI का उपयोग करता है। Huawei AI के साथ बोर्ड पर आने वाले पहले निर्माताओं में से एक था, और P40 पर परिणाम प्रभावशाली हैं। फोन तस्वीर-बमबारी करने वाले दोस्तों को एक तस्वीर से हटा सकता है, और यहां तक ​​कि प्रतिबिंब भी दिखाई देते हैं, जब आप ग्लास के पीछे कुछ भी तस्वीर खींचने की कोशिश कर रहे हैं।

स्क्रीन के मोर्चे पर एक आयताकार कट-आउट एक 32MP कैमरा सेंसर और एक गहराई सेंसर है। अधिकांश सेल्फी कैमरों के विपरीत ऑटोफोकस को पैक करना, पूरी P40- श्रृंखला स्व-चित्रों के लिए बनाया गया है, और हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं - यह अविश्वसनीय रूप से चापलूसी है।

सामने और पीछे के कैमरों में 30fps पर कैप्चर किए गए मिक्स 4K वीडियो में जोड़ें, और कीमत के लिए, P40 एक कैमरा विजेता की तरह दिखता है।

सॉफ्टवेयर

Huawei P40 एंड्रॉइड 10 चलाता है, जिसमें शीर्ष पर EMUI 10.1 है। अंदर की शक्ति को देखते हुए, ऐप्स या सेटिंग्स के माध्यम से स्क्रॉल करने या उनके बीच स्विच करने पर कोई ध्यान देने योग्य अंतराल नहीं है, हालांकि, 90Hz रिफ्रेश रेट स्क्रीन के बिना, P40 सिर्फ वनप्लस 7 टी जैसे कुछ अन्य उपकरणों के रूप में निप्पल जैसा महसूस नहीं करता है, भले ही , तकनीकी रूप से, यह अधिक शक्तिशाली है।

Huawei का AppGallery Google के Play Store (जो अनुपस्थित है) के लिए ब्रांड का विकल्प है, और आप फोन क्लोन या एपीके प्योर स्टोर के साथ बोर्ड पर ऐप भी प्राप्त कर सकते हैं। वास्तव में, अधिकांश भाग के लिए इस पर एप्लिकेशन प्राप्त करना समस्या नहीं थी - यह गारंटी थी कि वे पूरी तरह से काम करेंगे।

उदाहरण के लिए, Uber, Google के स्थान API पर निर्भर नहीं करता है, जिसके लिए Google मोबाइल सेवाओं (जो अनुपस्थित भी हैं) की आवश्यकता होती है। Huawei यह जानता है। 

Post a Comment

0 Comments