iPhone 9 release date, news and everything you need


 आगामी Apple iPhone 9, 2016 से iPhone SE के उत्तराधिकारी, वर्ष के सबसे प्रतीक्षित स्मार्टफोन में से एक है। हालांकि, कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण इसके प्रक्षेपण में देरी हुई। इससे पहले, यह उम्मीद की जा रही थी कि Apple 5 अप्रैल को अपने मिड-रेंज iPhone 9 सहित नए 2020 उत्पादों की अपनी श्रेणी का अनावरण करेगा। हालांकि, जैसा कि यह दिखता है, अगर टिपस्टर जॉन पॉस द्वारा एक ट्वीट किया गया, तो कंपनी का दिल बदल सकता है। कुछ भी सुझाता है।


यदि ट्वीट किसी भी विश्वसनीयता को उधार देता है, तो कंपनी ने एक आंतरिक बैठक की अध्यक्षता की और फैसला किया कि iPhone 9 15 अप्रैल को दिन का प्रकाश देखेगा, जबकि शिपमेंट 22 अप्रैल से शुरू होगा। हालांकि, कोरोनवायरस वायरस की महामारी दुनिया भर में घूमना जारी है, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि टेक दिग्गज ने लॉन्च के लिए एक ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है, या बस एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अपने उत्पादों की घोषणा करेंगे।

एक iPhone 9 की अफवाहें, जिसे iPhone SE 2 के रूप में भी जाना जाता है, एक उबाल के लिए प्रेरित है। Apple को मार्च में एक इवेंट में iPhone SE के फॉलो-अप की घोषणा करने की उम्मीद थी, जो कोरोनावायरस महामारी के कारण नहीं हुआ। (इसके बजाय, 18 मार्च को कंपनी ने iPad Pro, MacBook Air और Mac Mini में अपडेट की घोषणा की।) इससे iPhone 9 के भविष्य के बारे में अनिश्चितता पैदा हो गई। हालांकि, मैं अभी भी फोन की संभावना (विशेष रूप से दी गई) को लेकर उत्साहित हूं। इस सप्ताह के iPhone 9 रिसाव), खासकर अगर Apple इसे वास्तव में छोटा रख सकता है। 2016 में, मूल iPhone SE (iPhone 5 / 5S के शरीर पर आधारित) को इसकी 399 डॉलर की शुरुआती कीमत के कारण भारी सफलता मिली। यह काफी हद तक Apple का पहला "बजट" iPhone माना जाता था। 

छोटे फोन प्रेमियों ने इसका आकार बहुत छोटा होने के कारण इसे पूरा किया और तब शोक मनाया जब Apple ने 2018 में इसे बेचना बंद कर दिया। आज के फोन मानकों के अनुसार, SE बिल्कुल छोटा है। अगर मैंने iPhone 9 (SE 2) के बारे में लिखी गई एक पुरानी कहानी पर प्रतिक्रिया दी थी और इसकी संभावित विशेषताएं कोई संकेत थीं, तो लोग अभी भी एक छोटा iPhone चाहते हैं। अफवाहों से संकेत मिलता है कि iPhone 9 में संभवतः iPhone 8 के आकार के आसपास एक शरीर होगा, जो iPhone 11 Pro (Apple की वर्तमान पीढ़ी का सबसे छोटा फोन) से छोटा है। लेकिन जब iPhone SE के साथ तुलना की जाती है, तो iPhone 8 बड़ा है।

उसकी वजह से, मुझे चिंता है कि iPhone 9 पर्याप्त छोटा नहीं हो सकता है। मेरे लिए, एक छोटे से फोन को पॉकेट में रखना आसान है और एक-हाथ का उपयोग करना है। मैं भी कई अन्य लोगों की तरह आशा करता हूं कि iPhone 9 वर्तमान iPhones में देखे गए कुछ आधुनिक सुविधाओं को रखेगा, लेकिन कम कीमत के साथ। और फिर भी अगर मुझे इस इच्छा सूची (छोटी, सस्ती और वर्तमान) पर एक चीज का त्याग करना पड़ा, तो मैं प्रीमियम फिक्सिंग के साथ वास्तव में पॉकेट-फ्रेंडली डिज़ाइन के लिए संभावित वॉलेट-अनुकूल मूल्य को त्यागने को तैयार हूं।


IPhone 9 को एक महिला की पैंट की जेब में फिट करने की आवश्यकता है

वेनेसा का कहना है कि iPhone SE एक महिला की जेब में फिट होने के लिए सबसे उपयुक्त आकार था और जब वर्कआउट के दौरान जेब उपलब्ध नहीं थी, तो यह एक स्पोर्ट्स ब्रा में आराम से फिट हो जाता था।

IPhone SE को पकड़ना भी आसान था। आईफोन के वर्तमान मॉडल को अक्सर पॉप ग्लास के साथ देखा जाता है जो सुंदर ग्लास बीहमोथ को पकड़ना आसान बनाने के लिए पीछे से जुड़ा होता है। वास्तव में, ऐसे समय होते हैं जब एक पॉपसॉकेट ने मुझे अपने पुराने iPhone 6S प्लस को छोड़ने से रोक दिया, जबकि मैं एक कलाबाज सॉफ्टवेयर को एक-हाथ से प्रदर्शन कर रहा था। मेरे पास बड़े हाथ हैं लेकिन मैं एसई की तरह एक छोटे फोन की सराहना करता हूं क्योंकि मुझे विश्वास था कि मैं इसे छोड़ने वाला नहीं हूं। मुझे एसई पर कभी भी पॉपस्केट की आवश्यकता नहीं थी।

iPhone SE 2 को सिर्फ रीचैबिलिटी मोड से ज्यादा की जरूरत है

IPhone SE में iPhone 5 और 5S की तरह ही बॉडी है और उन फोन को एक-हाथ के इस्तेमाल के लिए बनाया गया था। उनके 4 इंच के डिस्प्ले के साथ, आपका अंगूठा स्क्रीन के हर हिस्से तक आसानी से पहुंच सकता है, और यही मैं iPhone 9 में चाहता हूं।

जब इसने 2014 में iPhone 6 और 6 प्लस लॉन्च किया, तो Apple ने नए बड़े स्क्रीन के शीर्ष पर पहुंचने के लिए एक नया फीचर Reachability नाम का वर्कअराउंड दिया। रीचैबिलिटी का उपयोग करने के लिए, आपने होम बटन पर डबल-टैप किया, जिसने स्क्रीन पर मध्य भाग के शीर्ष भाग को मध्य में उतारा। इससे चीजों को एक-हाथ तक पहुंचाना आसान हो गया। लेकिन जिस मोड पर आप अपने फोन को एक-हाथ में करना चाहते थे, उस पर अतिरिक्त चरणों को जोड़ने के लिए मोड को चालू करना।


Post a Comment

0 Comments