WhatsApp भारतीय उपयोगकर्ताओं को एक स्थिति के रूप में 16 सेकंड से अधिक समय तक वीडियो पोस्ट करने की अनुमति नहीं देगा:

Indian उपयोगकर्ता अब Whatsapp Status के रूप में लंबे वीडियो पोस्ट नहीं कर पाएंगे और हम यह नहीं कह रहे हैं, Whatsapp है। WABetainfo में एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Whatsapp Status  के रूप में पोस्ट किए जाने वाले वीडियो के लिए एक समय सीमा निर्धारित की गई है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह केवल भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए लागू है और वे ऐसे वीडियो साझा करने में सक्षम नहीं हैं जो 16 सेकंड से अधिक लंबे हैं।

Whatsapp द्वारा कदम सर्वर पर यातायात को कम करने के लिए लिया जाता है। जैसा कि राष्ट्र पूर्ण लॉकडाउन के तहत है, अधिक से अधिक लोग मनोरंजन के लिए अपने फोन पर ले जा रहे हैं और इसने Whatsappपर अधिक चैट, वीडियो और वॉयस कॉलिंग को जन्म दिया है।

आप  लोग 16 सेकंड से अधिक समय तक Whatsapp Status पर वीडियो नहीं भेज सकते हैं: केवल 15 सेकंड की अवधि वाले वीडियो की अनुमति होगी। यह भारत में हो रहा है और यह संभवतः सर्वर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर ट्रैफिक को कम करने के लिए एक पहल है, WAbetainfo ने ट्वीट किया।

हालांकि, यह बताया जा रहा था कि कुछ भारतीय 16 सेकंड से अधिक समय तक वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। जल्द ही अधिक भारतीयों के लिए नई सुविधा शुरू की जाएगी। हालांकि यह खबर बहुत से Whatsapp उपयोगकर्ताओं को परेशान कर सकती है जो वीडियो के लंबे ट्रेल्स को अपने स्टेटस के रूप में पोस्ट करते थे, वाबेटाइनो ने आश्वासन दिया कि यह एक अस्थायी निर्णय है और भविष्य में पूर्ण कार्यक्षमता को बहाल किया जाएगा।

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि Whatsapp वीडियो की संख्या को सीमित करेगा या एकल वीडियो पर समय सीमा लागू करेगा। यदि यह परिदृश्य है, तो Whatsapp उपयोगकर्ता अभी भी बीच में मामूली विराम के साथ लंबे समय तक वीडियो पोस्ट कर सकेंगे। फेसबुक समर्थित कंपनी को अभी इस पर आधिकारिक घोषणा नहीं करनी है।

दिलचस्प बात यह है कि भारत में सर्वर पर लोड को कम करने के लिए Whatsapp एकमात्र तकनीकी दिग्गज नहीं है। इससे पहले, Youtube ने भी कोरोनोवायरस लॉकडाउन को देखते हुए सभी वीडियो स्ट्रीम की बिट दर को 30 दिनों के लिए कम कर दिया था। उच्च गुणवत्ता के बजाय स्ट्रीमिंग की गुणवत्ता को मानक परिभाषा में बदल दिया गया है क्योंकि इससे नेटवर्क लोड को कम करने में मदद मिलेगी जो इस समय आसमान छू रहा है।

Post a Comment

0 Comments